PM Suryoday Yojna: कौन लाभान्वित होंगे ? Best Updates

PM Suryoday Yojna: सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं। इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा। जिसकी जानकारी प्रधानमंत्री की ऑफिशियल पेज ट्विटर पर दी गई, हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य।

नई योजना का नाम क्या है?

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अयोध्या श्री राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद अयोध्या से लौट के तुरंत बाद सबसे पहला निर्णय प्रधानमंत्री मोदी ने “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” की योजना प्रारंभ की जिसे गरीब एवं मध्यम वर्गीय लोगों के लिए बिजली बिल के साथ-साथ भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने हेतु एक योजना शुरू की है जिसमें प्रधानमंत्री ने एक करोड़ घरों में रूफटॉप सोलर योजना लगाने हेतु योजना जारी की गई है जिसमें सभी भारतीय नागरिकों को इसमें लाभ मिलेगा।

What is Pradhanmantri Suryoday Yojna
What is Pradhanmantri Suryoday Yojna

प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना से कौन लाभान्वित होंगे ?

गरीब एवं मध्यम वर्गीय लोगों के लिए बिजली बिल के साथ-साथ भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने हेतु एक योजना शुरू की है।

आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो।

अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस योजना की घोषणा कब हुई ?

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” की शुरुआत 22 जनवरी 2024 को अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद संध्या में की जिसकी जानकारी प्रधानमंत्री की ऑफिशियल पेज ट्विटर पर दी गई है इसके अनुसार सभी सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री सर्वोदय योजना की काफी चर्चाएं चल रही है जिसकी योजना बहुत जल्द सभी लाभान्वित परिवार गरीब एवं मध्यम वर्ग के लोगों तक पहुंचाई जाएगी जिससे आत्मनिर्भर भारत बनने की एक अलग ही दिशा नजर आ रही है।

Leave a Comment