VKSU session 2021-24 part 2 admission link activated. Best Updates

VKSU: वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी आरा सत्र 2021-24 के अंतर्गत स्नातक भाग-2 में नामांकन की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से शुरू कर दी गई है, आप सभी विद्यार्थियों को जितने भी स्नातक भाग-1 में परीक्षा देकर विद्यार्थी पास हो चुके हैं, वैसे सभी विद्यार्थियों के लिए स्नातक भाग-2 में नामांकन की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से शुरू कर दी गई है सभी विद्यार्थी अपने निम्न दस्तावेज के सहायता से अपना ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण करें भौतिक सत्यापन के बाद अपना कॉलेज में नामांकन की प्रक्रिया को पूर्ण करें।

VKSU session 2021-24 part 2 admission link activated
VKSU session 2021-24 part 2 admission link activated

VKSU UG (Arts, Science & Commerce) Part- 2 Admission:

नोट: कला, विज्ञान एवं वाणिज्य के सभी विद्यार्थियों के लिए स्नातक भाग-2 में नामांकन की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से प्रारंभ कर दी गई है। सभी विद्यार्थी अपना नामांकन कर भौतिक सत्यापन के लिए कॉलेज में अपना नामांकन संबंधित सभी कागजात जरूर जमा करेंगे।

S.P. Jain College Special Link

Part-2 Admission Link 1 Click Here
Part 2 Science Admission Link Click Here
Part 2 Arts Admission Link Click Here
Part 2 Commerce Admission Link Click Here
Print Out Recipt Download Click Here
Official Website Click Here
Join WhatsApp Group Join Now

 

स्नातक 2021-24 के विद्यार्थियों का पार्ट-2 में नामांकन शुरू ?

पार्ट 2 में नामांकन के लिए पार्ट वन के रिजल्ट आने के बाद पार्ट 2 में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी, हालाकी कुछ प्राइवेट कॉलेजों में पार्ट 2 की नामांकन पहले से ही प्रारंभ कर दी गई है, हालांकि जिन लोगों का परीक्षा परिणाम में किसी भी प्रकार का कोई भी त्रुटि होता है, या फिर वह प्रमोटेड होते हैं, या किसी विषय में क्रॉस लगता है, उन लोगों का नामांकन पार्ट-2 में जो है, वह रुक सकता है, ऐसे सभी विद्यार्थियों का एक बार फिर से वेरीफिकेशन होगा कि कौन से विद्यार्थी पास है कौन से विद्यार्थी प्रमोटेड कौन से विद्यार्थी फेल हैं, यह सारी जानकारी एक बार परीक्षा परिणाम आने के बाद फिर से जांच की जाएगी उसके बाद ही पार्ट 2 में उनको प्रवेश दिया जाएगा। संभवत जून 2023 के अंतिम सप्ताह में परीक्षा परिणाम जारी कर दी जाएगी और जुलाई के प्रथम एवं द्वितीय सप्ताह से पार्ट 2 की नामांकन कॉलेजों में एवं वीर कुंवर सिंह से आरा के अंतर्गत आने वाले सभी महाविद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। VKSU

What is VKSU ?

Veer Kunwar Singh University (VKSU) is a public university located in Ara, Bihar, India. It was established in 1992 and is named after Veer Kunwar Singh, a prominent Indian freedom fighter who played a significant role in the Indian Rebellion of 1857 against British colonial rule.

VKSU offers undergraduate and postgraduate programs in various disciplines, including arts, science, commerce, social science, law, and vocational studies. The university has several affiliated colleges spread across different districts of Bihar.

The university aims to provide quality education and promote research and innovation among its students. It offers a range of academic courses and programs to cater to the diverse educational needs of the region. VKSU is recognized by the University Grants Commission (UGC) and is actively involved in academic and research collaborations with other institutions and organizations.

वीर कुँवर सिंह विश्वविद्यालय (वीकेएसयू) अरा, बिहार, भारत में स्थित एक सार्वजनिक विश्वविद्यालय है। यह 1992 में स्थापित किया गया था और इसका नाम वीर कुँवर सिंह के नाम पर रखा गया है, जो भारतीय स्वतंत्रता सेनानी थे और इंग्लैंडी साम्राज्यवाद के खिलाफ 1857 के भारतीय विद्रोह में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

वीकेएसयू कई विभागों में कला, विज्ञान, वाणिज्य, सामाजिक विज्ञान, कानून और व्यावसायिक अध्ययन सहित विभिन्न विषयों में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम प्रदान करता है। विश्वविद्यालय के कई संबद्ध कॉलेज बिहार के विभिन्न जिलों में फैले हुए हैं।

विश्वविद्यालय का उद्देश्य छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना और उनमें अनुसंधान और नवाचार को प्रोत्साहित करना है। यह विभिन्न शैक्षणिक पाठ्यक्रम और कार्यक्रम प्रदान करता है ताकि क्षेत्र की विविध शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके। वीकेएसयू को यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यूजीसी) द्वारा मान्यता प्राप्त है और यह अन्य संस्थानों और संगठनों के साथ शैक्षणिक और अनुसंधान सहयोग में सक्रिय रूप से शामिल है।

Leave a Comment