BSEB for 2024 board exam, matric inter sent-up exam. Best Updates

BSEB: बिहार बोर्ड बिहार बोर्ड आवेदन शुल्क करेगा हस्तांतरित ने इंटर सेंटअप परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। परीक्षा 30 अक्टूबर से शुरू होगी। इसकी तैयारी बिहार बोर्ड ने शुरू कर दी है। परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र से लेकर उत्तरपुस्तिका तक बिहार बोर्ड ही भेजेगा। यह प्रक्रिया 14 से 16 अक्टूबर तक की जाएगी। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को दी है।

BSEB for 2024 board exam, matric inter sent-up exam
BSEB for 2024 board exam, matric inter sent-up exam

परीक्षा में लगभग 15 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। बिहार बोर्ड ने सभी डीईओ को स्पष्ट कहा है कि अगर स्कूल से प्रश्न पत्र लीक होता है तो इसकी पूरी जिम्मेवारी संबंधित स्कूल की होगी। ऐसे स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई की जाएगी। इस कारण प्रश्न पत्र को परी तरह से सरक्षित रखा जाए।

सैद्धांतिक परीक्षा होने के बाद प्रायोगिक परीक्षा ली जाएगी। कॉपी का मूल्यांकन स्कूल स्तर पर होगा। बोर्ड के पास सेंटअप परीक्षा का रिजल्ट सभी स्कूलों दिया जाएगा। को भेजना है।

परीक्षा के आधे घंटे पहले केंद्र पर इंट्री बंद: बोर्ड के अनुसार सेंटअप परीक्षा की पूरी प्रक्रिया वार्षिक परीक्षा की तरह होगी। परीक्षा के लिए शेडयल बोर्ड को भेजा जाएगा।

बिहार बोर्ड जल्द जारी करेगा। परीक्षा दो पाली में ली जाएगी। परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले प्रवेश बंद कर

प्रश्न पत्र को परीक्षा हॉल में ही खोला जाएगा। परीक्षा के लिए ओएमआर सीट भी बिहार बोर्ड उपलब्ध करवाएगा। परीक्षा के बाद ओएमआर सीट बिहार

75% उपस्थिति वाले देंगे सेंटअप परीक्षा

पटना. बिहार बोर्ड ने इंटर सेंटअप परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है. परीक्षा 30 अक्तूबर से शुरू होगी. परीक्षा में वैसे ही विद्यार्थी शामिल होंगे, जिनकी उपस्थिति 75 प्रतिशत होगी. विद्यार्थियों की उपस्थिति जानने के लिए परीक्षा समिति ने स्कूलों एवं शिक्षण संस्थानों को एक फॉर्मेट भेजा है. इसमें विद्यार्थियों की उपस्थिति दर्ज करनी होगी. यह फॉर्मेट जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराया गया है.

BSEB for 2024 board exam, matric inter sent-up exam
BSEB for 2024 board exam, matric inter sent-up exam

 

Leave a Comment