BPSC Teacher Exam there will be no negative marking. Best Updates

BPSC Teacher Exam: आगामी बिहार शिक्षक बहाली 2023 परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी, b.ed पास अभ्यर्थियों पर बीएससी अध्यक्ष क्या बोलें ? बीएड धारी को प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती से बाहर करने का आदेश जारी हुआ था बीपीएससी अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि जिन बीएड धारी ने प्राइमरी शिक्षक के पदों पर आवेदन किया था वैसे सभी विद्यार्थियों के लिए एक बहुत बड़ी सूचना कि वे सभी विद्यार्थी बिहार शिक्षक बहाली 2023 में जो परीक्षा होने वाली है वह सभी विद्यार्थी परीक्षा दे सकेंगे।

बीपीएससी टीचर भर्ती 2023 में इस महीने एक पॉइंट 70 लाख पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे गए थे जिसमें शिक्षक बहाली पर बीएससी ने बड़ा बयान दिया है बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं रहेगी। परीक्षा अपने तय समय अनुसार 24 25 और 26 अगस्त को होगी साथी सभी तरह के विद्यार्थी जिन्होंने शिक्षक बहाली के लिए आवेदन किया था वैसे सभी विद्यार्थी इस परीक्षा में बैठेंगे बीएससी अध्यक्ष ने b.ed धारी अभ्यर्थियों पदों पर बहाली पर स्थिति स्पष्ट की उन्होंने यह भी कहा कि इस परीक्षा में अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच नहीं की जाएगी।

अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने शुक्रवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार शिक्षक बहाली पर सभी तरह के कंफ्यूजन को दूर करने की कोशिश की उन्होंने कहा कि बीएससी पहली बार यह परीक्षा आयोजित कर रहा है ऐसे में अभ्यर्थियों के मन में कई तरह के प्रश्न है उन्हें नहीं पता कि पेपर कैसा आएगा उसका पैटर्न कैसा है इसलिए नेगेटिव मार्किंग इस परीक्षा में नहीं की जाएगी।

अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने स्पष्ट किया कि किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा से वंचित नहीं किया जा रहा है जिन उम्मीदवारों ने शिक्षक भर्ती 2023 के लिए आवेदन किया वैसे सभी विद्यार्थी परीक्षा में बैठेंगे, हालांकि इस एग्जाम के जरिए पात्रता की जांच नहीं की जाएगी बाद में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय इसकी जांच की जाएगी।

Leave a Comment