Bihar Police constable exam 2023 will be cancelled & Postpone ? Best Updates

Bihar: बिहार सिपाही भर्ती की परीक्षा केंद्रीय चयन आयोग के अंतर्गत दिनांक 1 अक्टूबर 2023 को बिहार के विभिन्न जिलों में परीक्षाएं ली गई है, जिसमें बहुत सारे परीक्षा केदो से ऐसी सूचना विद्यार्थियों के द्वारा दी जा रही है की परीक्षा पेपर पहले से ही लीक हो गई है, और बहुत सारे इसमें नकल करते एवं परीक्षा पेपर लीक होने के कारण बहुत सारे विद्यार्थियों को गिरफ्तार भी किया गया है जिसमें अधिकतर विद्यार्थियों का कहना है कि पेपर लीक होने के कारण हम लोगों का पेपर देने का कोई मतलब नहीं बनता है, इस कारण इस परीक्षा को रद्द किया जाए सभी विद्यार्थियों का कहना है कि परीक्षा रद्द करने की मांग की जा रही है।

केंद्रीय चयन पद (सिपाही भर्ती)

अब देखना यह है कि क्या सरकार से उम्मीद रहेगी की परीक्षा कैंसिल होगी या नहीं होगी केंद्रीय चयन आयोग के द्वारा अभी तक किसी भी प्रकार की कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत सारे विद्यार्थियों का देखना है कि परीक्षा रद्द करने की सूचना जारी कर दी गई है लेकिन अभी किसी भी प्रकार की कोई भी सूचना जारी नहीं की गई है अफवाहों से दूर रहे विद्यार्थी गन जैसे ही केंद्रीय चयन आयोग के तरफ से जानकारी दी जाएगी आप सभी विद्यार्थियों को केंद्रीय चयन आयोग के वेबसाइट पर जाकर परीक्षा रद्द संबंधित सभी प्रकार की जानकारी आपको वहां से देखने को मिलेगी।

Bihar Police constable exam 2023 will be cancelled & Postpone
Bihar Police constable exam 2023 will be cancelled & Postpone

बिहार में 21391 सिपाही पदों के लिए पहले दिन रविवार को राज्य भर में परीक्षा हुई। इस दौरान पटना, सारण, बक्सर, समस्तीपुर, जमुई, लखीसराय, जमुई, बेगूसराय सहित एक दर्जन जिलों में 100 से अधिक को गिरफ्तार किया गया। इनमें 70 से अधिक सॉल्वर हैं। वहीं, पटना में पकड़े गए 6 में से 5 परीक्षार्थियों के पास मिली आंसर-की में सही उत्तर है। दो पाली में आयोजित परीक्षा में शामिल होने के लिए सीएसबीसी की ओर से 5.95 लाख प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं।

केंद्रीय चयन पद (सिपाही भर्ती) की ओर से पहली अक्टूबर को राज्य के 529 केंद्रों पर परीक्षा हुई। पटना के कंकड़बाग थाना के रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज से छह परीक्षार्थियों को आंसर-की से नकल करते पकड़ा गया। सेकेंड शिफ्ट में गिरफ्तार छह अभ्यर्थियों में से पांच के पास से बरामद आंसर-की प्रश्नपत्र के सही उत्तर से मैच कर गया। पुलिस आंसर- की जब्त कर उसकी जांच कर रही है। वहीं रामकृष्णा नगर के भूपतिपुर के एक परीक्षा केंद्र से चार स्कॉलर पकड़े गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पांच परीक्षार्थियों के पास से जो असर को मिली है उसके उत्तर प्रश्नों के सही जवाब हैं। हालांकि पचंद की ओर से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इधर, द्वारिका कॉलेज में गिरफ्तार रवि रंजन कुमार, रजनीश कुमार, अरविंद कुमार, रोशन कुमार, मनु कुमार, विमल कुमार के खिलाफ केंद्राधीक्षक के लिखित आवेदन पर कंकड़बाग थाना में केस दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार यूपी, बिहार और हरियाणा के परीक्षा माफियों ने खेल किया है। थानेदार रविशंकर सिंह ने बताया कि परीक्षार्थियों के पास से आंसर-की बरामद किया गया है। केंद्राधीक्षक ने इन सभी परीक्षार्थियों का ओएमआर शीट और प्रश्नपत्र पुलिस के हवाले किया है। अब पुलिस इसकी जांच करेगी।

Bihar Police constable exam will be cancelled & Postpone
Bihar Police constable exam will be cancelled & Postpone

भर्ती परीक्षा • 70 से अधिक साल्वर गिरफ्तार सिपाही भर्ती: पेपर लीक

कंकड़बाग में नकल करते गिरफ्तार 6 में से 5 के पास से बरामद आंसर-की प्रश्नपत्र से मैच

सिपाही भर्ती:पेपर लीक, कंकड़बाग में नकल करते गिरफ्तार 6 में से 5 के पास से बरामद आंसर-की प्रश्नपत्र से मैच एक दर्जन जिलों में 100 से अधिक को गिरफ्तार किया गया। इनमें 70 से अधिक सॉल्वर हैं।

बिहार पुलिस परीक्षा में धांधली गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार:मुंगेर में नकल करते तीन परीक्षार्थी भी धराए, वॉकी-टॉकी सहित कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद

रोहतास में सिपाही भर्ती परीक्षा में तीन परीक्षार्थी निष्कासित:18 केंद्रों पर लिया गया एग्जाम, 19804 परीक्षार्थियों ने लिया भाग तीन परीक्षार्थी निष्कासित किए गए है। जिनके नाम चंदन कुमार, प्रेम कुमार एवं सुमन कुमार है।

Bihar Police constable exam will be cancelled & Postpone
Bihar Police constable exam will be cancelled & Postpone

Leave a Comment