Ara Ranchi Express stoppage at Dehri on Sone ! Best Updates

Ara Ranchi: बता दे कि आरा रांची एक्सप्रेस का ठहराव डेहरी स्टेशन पर शुरू हो गया है, और इस की समय सारणी एवं क्या रहेगी रूट एवं किराया आइए जानते हैं इस पोस्ट के माध्यम से आरा रांची एक्सप्रेस की कुछ खास बातें। आरा रांची एक्सप्रेस का डेहरी में ठहराव ट्रेन संख्या 18639/18640 आरा रांची एक्सप्रेस का डेहरी में ठहराव 30 जून 2023 दिन शुक्रवार से प्रारंभ कर दी गई है। काराकाट के सांसद श्री महाबली सिंह के कर कमलों द्वारा आरा रांची एक्सप्रेस को डेहरी ऑन सोन स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस शुभ अवसर पर काराकाट क्षेत्र के सांसद महाबली सिंह जी के द्वारा लोकार्पण समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से आरा रांची ट्रेन को डेहरी ऑन सोन स्टेशन पर ठहराव करने की मांग की जा रही थी, जिसमें कई प्रकार के टीम एवं अनेक व्यक्तियों के द्वारा धरना प्रदर्शन देकर इसकी मांग की जा रही थी, जो अब पूरा हो चुका है कई दिनों का मेहनत आज सफल हुआ और सभी के चेहरे पर वह खुशी देखने को मिली। Ara

Ara ranchi Express
Ara ranchi Express

आरा रांची एक्सप्रेस ट्रेन की समय सारणी ?

ट्रेन संख्या 18639 आरा से रांची के लिए, सप्ताह में मंगलवार शुक्रवार और रविवार को चले गए इसके समय सारणी सुबह 9:30 मिनट पर आरा से खुलकर सासाराम को जाएगी सासाराम ने 11:40 में पहुंचकर 12 बजे तक रुकेगी उसके बाद सासाराम से खुलने के बाद डेहरी ऑन सोन 12:20 मिनट पर आएगी और 12:22 में खुलने का समय रहेगा। डेहरी ऑन सोन में 2 मिनट का ठहराव दिया गया है। ट्रेन की समय सारणी आरा से चलकर डेहरी ऑन सोन तक आने में समय सारणी यही है, इसके बाद डेहरी ऑन सोन से 12:20 में खुलने के बाद पुनः वह पहले के समय सारणी के आधार पर अनुग्रह नारायण रोड, गया जंक्शन, कोडरमा जंक्शन, गोमो स्टेशन, बोकारो स्टील सिटी स्टेशन, मुरी स्टेशन के रास्ते होते हुए रांची तक जाएगी रांची पहुंचने का समय रात्रि 20:10 मिनट पर है। Ara

रांची से डेहरी होते हुए आरा का समय सारणी ?

ट्रेन संख्या 18640 रांची आरा एक्सप्रेस सप्ताह में सोमवार गुरुवार एवं शनिवार को चलेगी इसके समय सारणी कुछ इस प्रकार हैं रांची स्टेशन से रात्रि 21:05 पर खुलेगी मुरी स्टेशन, बोकारो स्टील सिटी स्टेशन, गोमो स्टेशन, कोडरमा जंक्शन, गया जंक्शन, अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन, के रास्ते डेहरी ऑन सोन में अगले दिन सुबह 4:12 पर पहुंचेगी उसके पश्चात पुनः यह ट्रेन डेहरी ऑन सोन स्टेशन से 4:14 पर डेहरी ऑन सोन स्टेशन से खुलने का समय रहेगा डेहरी ऑन सोन स्टेशन पर 2 मिनट का ठहराव दिया गया है। Ara

आरा रांची एक्सप्रेस में किस किस प्रकार के कोच हैं ?

आरा रांची एक्सप्रेस में कुल 14 डब्बे एवं एक इंजन है कोच कुछ इस प्रकार हैं जिसमें एक द्वितीय क्लास एसी एक थर्ड एसी कोच और 5 स्लीपर कोच एवं 5 जनरल बोगी की डिब्बा है यात्रियों की सुविधाओं के लिए इसमें सभी प्रकार की कुछ लगाई गई हैं अगर यात्रियों की संख्या में वृद्धि होती है तो इस आरआरसी एक्सप्रेस में और भी सुविधाएं और भी नए-नए बोगी एवं सप्ताह में प्रतिदिन चलाने की योजना रेल मंडल के द्वारा कराई जाएगी आप सभी यात्रियों को सुविधा में किसी भी प्रकार की कोई भी कमी ना हो ऐसा योजना तैयार किया जा रहा है। Ara

किराया कितना होगा ?

आरा रांची एक्सप्रेस में देहरी से रांची का किराया स्लीपर में जाने के लिए ₹250 थर्ड एसी में जाने के लिए ₹680 सेकंड एसी में जाने के लिए ₹965 किराया है जबकि जनरल किराया ₹140 के आसपास होने की संभावनाएं हैं यात्रियों की सुविधा के लिए रेल किराया में किसी भी प्रकार का कोई अधिक किराया नहीं लिया जा रहा है सभी लोग इस किराया पर यात्रा कर सकते हैं। डेहरी से आरा जाने के लिए डेहरी से आरा का स्लीपर का किराया मात्र ₹145 है, जबकि थर्ड एसी का किराया ₹505 एवं सेकंड एसी का किराया ₹710 है, बहुत ही कम दामों में इतनी ज्यादा फैसिलिटी मिल रही है, और भी लोगों के लिए मध्यम वर्ग के लोगों के लिए बहुत ही आराम दे हो गया है आ जाना अब सभी यात्री डेहरी ऑन सोन से सीधे आरा के लिए ट्रेन पकड़ सकते हैं, जो कि यह सुविधा पहले यहां के स्थानीय लोगों को डेहरी, तिलौथू के लोगों को आरा आरा जाने के लिए सासाराम से ट्रेन पकड़ना पड़ता था, जो अब यह सुविधा डेहरी ऑन सोन स्टेशन से मिलने लगी है। Ara

The Ara-Ranchi Express is a train route that connects Ara, a city in Bihar, with Ranchi, the capital city of Jharkhand. However, please note that I don’t have access to real-time train schedules or specific information about train routes. It is always recommended to check with official railway sources or online platforms to get the latest and most accurate information regarding train schedules, routes, and availability. आरा-रांची एक्सप्रेस एक ट्रेन मार्ग है जो आरा, बिहार को झारखंड की राजधानी रांची से जोड़ता है। हालांकि, कृपया ध्यान दें कि मेरे पास वास्तविक समय की ट्रेन अनुसूचियों या ट्रेन मार्गों के बारे में विशेष जानकारी का पहुंच नहीं होता है। सबसे अच्छा होता है कि आप नवीनतम और सटीक जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक रेलवे स्रोतों या ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों की जांच करें जो ट्रेन अनुसूचियों, मार्गों और उपलब्धता के बारे में नवीनतम और सटीक जानकारी प्रदान करते हैं।

रेल (Rail) हिंदी में रेलवे या ट्रेन के लिए उपयोग होने वाला शब्द है। रेलवे संचालन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यातायात का महत्वपूर्ण माध्यम है, जिसमें रेल लाइनों पर चलने वाली ट्रेनें यात्रियों और माल को समय पर और सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचाती हैं। यह विभिन्न शहरों, नगरों, और राज्यों को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और यात्रियों को उच्चतम स्तर की सुविधाएं प्रदान करता है।

भारतीय रेलवे में कई सुविधाएं हैं जो यात्रियों को अपनी यात्रा के दौरान उपलब्ध की जाती हैं। यहां कुछ मुख्य सुविधाएं दी गई हैं:
  1. रिजर्वेशन सुविधा: यात्री अपनी सीट या बर्थ की आवश्यकता के अनुसार टिकट रिजर्व कर सकते हैं। इसके लिए आप आधिकारिक वेबसाइट, मोबाइल एप्लिकेशन या आप्तिव पर जा सकते हैं।
  2. वातानुकूलित यात्रा: ट्रेनों में एयर कंडीशनिंग, उच्च गति इंटरसिटी ट्रेनें, बीवी एम ट्रेनें और विशेषता ट्रेनें शामिल हैं जो यात्राओं को आरामदायक और वातानुकूलित यात्रा प्रदान करती हैं।
  3. खानपान सुविधा: रेलवे स्टेशनों पर रेलवे प्लेटफॉर्म्स पर और ट्रेनों में खाने की सुविधाएं उपलब्ध हैं। आप खाने की आपूर्ति के लिए प्री-पैकेज्ड भोजन, स्नैक्स और पानी खरीद सकते हैं।
  4. लंबी यात्रा के लिए स्लीपिंग कोच: यात्रा के लिए लंबी दूरी के लिए, रेलवे में स्लीपिंग कोच उपलब्ध हैं। इनमें आपको बर्थ या बिस्तर प्रदान किया जाता है ताकि आप आराम से सो सकें।
  5. बाथरूम सुविधा: ट्रेनों में बाथरूम सुविधा उपलब्ध होती है जिसमें शौचालय, स्नानघर और वैश्विक स्तर पर स्वच्छता सुविधाएं शामिल हैं।
  6. नामकरण सुविधा: रेलवे स्टेशनों पर लगे बोर्ड और अभिप्रेत ध्वनि संदेशों के माध्यम से आप अपने ट्रेन की पहचान कर सकते हैं।
  7. यात्रा सुरक्षा: भारतीय रेलवे यात्राओं की सुरक्षा को महत्व देती है। ट्रेनों में सुरक्षा कर्मचारी, कैमरा प्रणाली, एलार्म और अन्य सुरक्षा उपकरण स्थापित हैं।

 

“Train” can have multiple meanings depending on the context. Here are a few common interpretations of the word:

1. Verb: To train means to educate, instruct, or teach someone in a particular skill or knowledge area. It involves providing guidance, practice, and experience to develop proficiency or expertise. For example, you can train someone to play a musical instrument, operate machinery, or perform a specific job task.

2. Noun: A train refers to a connected series of rail vehicles, typically designed to transport passengers or freight. Trains run on tracks and are powered by locomotives. They are a common mode of transportation in many countries, providing efficient and reliable travel over long distances.

3. Verb: In the context of physical fitness, to train means to engage in a systematic program of exercises and workouts to improve strength, endurance, flexibility, or overall fitness levels. Athletes, bodybuilders, and fitness enthusiasts often follow specific training regimens to enhance their performance and achieve their desired goals.

4. Noun: A train can also refer to a sequence or procession of events or objects that follow one after another. For instance, a train of thought refers to a series of connected ideas or thinking patterns. Similarly, a train of cars refers to a line or succession of vehicles.

The exact meaning of the word “train” depends on the specific context in which it is used.

ये कुछ उदाहरण हैं, हालांकि, यात्रा सुविधाएं और सुरक्षा उपाय समय-समय पर बदल सकते हैं। आपकी यात्रा के समय आप आधिकारिक रेलवे स्रोतों से नवीनतम जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

Leave a Comment